Breaking News

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर, यू पी के डीजीपी तथा गाजियाबाद के एसएसपी को एससी कमीशन ने किया तलब

aap
नई दिल्ली (23 अक्तूबर2015) केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह के विवादित बयान के मामले में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष, पंजाब से सांसद भगवंत मान, विधायक राखी बिड़लान सहित 15 से अधिक आम आदमी पार्टी के विधायक राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एससी कमीशन ) अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। आयोग के अध्यक्ष पी एल पूनिया तथा उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका ने आप पार्टी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी, गाजियाबाद के एसएसपी तथा दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर 2 नवंबर को आयोग के ऑफिस पेश होने के निर्देश जारी किये हैं। आयोग ने 2 नवंबर को पेश होने से पहले इस मामले में कार्रवाई करके एक्शन टेकन रिपोर्ट लेकर आने को कहा है।
आयोग के पास पहुंचे आप के सांसद भगवंत मान ने कहा कि दलितों को कुत्ता कहने वाले ये भूल गए हैं कि भारत का संविधान डॉक्टर बाबा साहिब आंबेडकर ने लिखा है जो एक दलित थे।
काबिले गौर है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने डॉक्टर वेरका से टेलीफोन में बात के दौरान कहा था कि वीके सिंह एक घटिया मानसिकता वाले इंसान हैं। दलितों के लिए उनकी जुबान पर इतने गंदे शब्द आना शर्म की बात है। इसलिए वीके सिंह पर एट्रोसिटी का पर्चा दर्ज होना चाहिए।
इनके अलावा भगवान वाल्मीकि फाउंडेशन के उपाध्यक्ष और दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व चेयरमैन हरनाम सिंह भी अपने वफद के साथ राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के उपाध्यक्ष डॉक्टर राजकुमार वेरका के समक्ष पेश हुए और वीके सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *