Breaking News

यूपीए सरकार द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं कब होंगी पूरी:अजय माकन

ajay makan in rally
नई दिल्ली( 27जुलाई 2015)- यूपीए द्वारा लाई गई दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन आज सुभाष नगर ब्लाक द्वारा उत्तरी दिल्ली नगर निगम के खिलाफ धरने में शामिल हुए। सुभाष नगर ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा आज 10 ब्लाक सुभाष नगर में ठप पड़े निर्माणधीन मल्टीलेवल पार्किग के सामने सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरना दिया। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ब्लाक 10 सुभाष नगर में 30/12/2009 को 30.50 करोड़ रुपये का टेन्डर एक प्राईवेट कम्पनी को मल्टीलेवल पार्किग बनाने के लिए दिया था जिसकी बनाने की अवधि 15 महीने की थी और अभी तक तकरीबन साढ़े पांच साल हो चुके है, यह निर्माण पूरा नहीं हुआ है और आसपास के मकानों को पार्किंग स्थल में बारिश का पानी भर जाने के कारण खतरा पैदा हो रहा है।
कांग्रेस कार्यालय सचिव प्रमोद कुमार द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में कई ऐसी मल्टीलेवल पार्किग बनाने की योजनाऐं ठप पड़ी है। माकन ने कहा कि यू.पी.ए. सरकार ने 2007 में दिल्ली के लिए मास्टर प्लान बनाया था जिसमें बहुत सारी सड़कों पर मिक्स लैंड यूज के तहत व्यवसायिक कार्य करने की सुविधा दी गई।उन्होंने कहा कि श्रछत्न्ड योजना के तहत करोड़ो रुपये केन्द्र सरकार ने मल्टीलेवल पार्किग सिस्टम के लिए दिए थे जिससे कि दिल्ली में पार्किंग की समस्या से निजात पाई जा सके। दूसरी ओर दिल्ली नगर निगम मिक्स लैंड यूज में आने वाले सभी दुकानदारों से करोड़ो रुपये कन्वर्जन चार्ज तथा पार्किंग चार्ज के रुप में वसूलती है जिससे कि उनको पार्किंग जैसी बुनियादी सुविधाऐं दी जा सके जबकि ये सारी योजनाऐं ठप पड़ी है।
ajay makan in rally
अजय माकन ने कहा कि दिल्ली नगर निगम को दिल्ली की जनता को यह हिसाब देना पड़ेगा कि उपरोक्त करोड़ो रुपये जो भारत सरकार से मिले थे और कन्वर्जन चार्ज तथा पार्किंग चार्ज से एकत्रित हुए थे वे कहां गए। दूसरी ओर दिल्ली में न सफाई कर्मचारियों को वेतन है, न विधवा पेन्शन है, न वृद्धावस्था पेन्शन है, न विकलांगों को पेन्शन है। श्री माकन ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार कहती है कि उनके पास पैसा नहीं है जबकि एफ.एम. में प्रत्येक गाने के बाद केजरीवाल का गाना शुरु हो जाता है जिसमें वे अपनी पीठ थपथपाते नहीं थकते और दिल्ली सरकार द्वारा करोड़ो रुपये अपनी सरकार के झूठे प्रचार प्रसार में खर्च किए जा रहे है।
धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद श्री महाबल मिश्रा ने कहा कि भा.ज.पा. की दिल्ली नगर निगम की सरकार आज भ्रष्टाचार का प्रायः बन चुकी है और इस भ्रष्टाचार के चलते सभी योजनाऐं ठप पड़ी है।
धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के अलावा पूर्व सांसद महाबल मिश्रा, जिला अध्यक्ष पी.एस. बावा, सी.पी. मित्तल, ओ.पी. वधवा, निगम पार्षद मंजू सेतिया, ब्लाक अध्यक्ष सुरेन्द्र सेतिया और सुभाष शर्मा, एडवोकेट सुनील कुमार, कमल वालिया, रविन्द्र त्रिपाठी, राजीव बहल, दिनेश जैन, एल्डरमेन वंदना सिंह, नरेन्द्र डूमरा, तिहाड़ गांव मस्जिद के इमाम शामिल थे।
ajay makan in rally

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *