Breaking News

बिहार में बीजेपी ने फूंका चुनावी बिगुल-अमित शाह ने रवाना किये 160 रथ

AMIT SHAH IN BIHAR
पटना(16जुलाई2015)-आख़िरकार बिहार चुनाव के लिए बीजेपी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। पटना में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने परिवर्तन रथ यात्रा का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया। इस मौके पर मंच पर एनडीए के तमाम आला नेता मौजूद रहे। लेकिन बीजेपी के कद्दावर नेता और स्टार प्रचारक शत्रुघ्न सिन्हा नज़र नहीं आए। चर्चा ही शत्रुघन अपनी अनदेखी से नाराज़ हैं। इतना ही नहीं जब उनसे इस बारे में पूछा गया क्रांतिकारी स्टाइल में उन्होने कहा कि वक़्त आने पर सब बता देंगे आसमां अभी से क्या बताएं कि हमारे दिल में क्या है।
इस मौके पर अमित शाह ने नितीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने नितीश पर जयप्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर के सपनों से धोखा करने का आरोप लगाया। साथ ही शाह ने नितीश पर कांग्रेस से हाथ मिलाने को लेकर काफी आलोचना की। अमित शाह ने नितीश कुमार से सवाल किया कि आपने जार्ज फर्नाडीज और माझी के साथ क्या किया। इसके अलावा अमित शाह ने 2010 में जनता द्वारा एनडीए को बहुमत दिये जाने पर नितीश पर धोखा देने का आरोप लगाया। साथ ही पुराने विरेधी लालू प्रसाद यादव से हाथ मिलाने पर कटाक्ष किये।
बिहार चुनावों में गंभीरता से उतरने का सबूत पेश करते हुए अमित शाह ने 160 रथों की काफिले को हरी झंड़ी दिखाई। बक़ौल अमित शाह ये रथ प्रधानमंत्री के दूत तौर पर बिहार के लग अलग शहरों में जाकर एनडीए द्वारा कराए गये विकास को प्रचारित करेंगे। साथ ही नितीश कुमार और लालू यादव द्वारा धर्मनिर्पेक्षता की आड़ में कथिततौर पर जनता को धोखा दिये जाने को बेनक़ाब करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, हिंदुस्तान आवाम पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी, के अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे। हांलाकि बिजेपी फिलहाल मांझी को लेकर खासी उत्साहित है लेकिन फिलहाल दोनों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान की भी चर्चाएं हैं।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *