Breaking News

ध्रुव हैलीकॉप्टर सौदा रद्द

dhroov
नई दिल्ली (16अक्तूबर2015)देश के सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के साथ हेलीकॉप्टर खरीदारी का सौदा रद्द । द. अमेरिकी देश इक्वाडोर ने 7 ध्रुव हेलीकॉप्टर एचएएल से खरीदे थे । इनमें से 4 हेलीकॉप्टरों के क्रैश होने के बाद वहां की सरकार ने यह सख्त कदम उठाया है । साथ ही बाकी बचे तीन हेलीकॉप्टरों के उड़ाए जाने पर भी तत्काल पाबंदी लगा दी गई है ।
इक्वाडोर के रक्षामंत्री फर्नांडो कॉर्डेरो ने बताया कि दो हेलीकॉप्टर तकनीकी कमियों के कारण क्रैश हुए जबकि बाकी दो में पायलटों की गलतियां थी साथ ही उनके स्पेयर पार्ट्स भारत से मंगाने में काफी परेशानी हो रही थी ।
dhuruv
इनमें से एक हेलीकॉप्टर जब क्रैश हुआ, उस वक्त वह राष्ट्रपति की सेवा में लगाया गया था । उधर, इन खबरों के जवाब में एचएएल का कहना है कि सभी स्पेयर पार्टस सही समय पर उपलब्ध कराए गए थे । इक्वाडोर को हर तरह की मदद दी जा रही थी और जिस समय ये दुर्घटनाएं हुई उस समय ग्राउंड सपोर्ट के करार की अवधि खत्म हो चुकी थी ।
काबिले गौर है कि 200 से ज्यादा ध्रुव हैलीकॉप्टर भारतीय सेना में अलग अलग कामों में लगातार इस्तेमाल किये जा रहे है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *