Breaking News

ट्रैफिक को लेकर गाजियाबाद पुलिस गंभीर-स्कूली बच्चों के माध्यम से जागरुकता अभियान

trafic awareness in geeta sanjay school1trafic awareness in geeta sanjay schoolगाजियाबाद(3 नवंबर 2015)- सड़क पर बढ़ता ट्रैफिक और जगह जगह जाम की स्थिति लगातार विकराल रूप लेती जा रही है। शहवासियों की इसी समस्या को काबू करने के लिए गाजियाबाद के एसएसपी धर्मेंद्र यादव समय समय कदम उठाते रहते हैं। इसी कड़ में हर साल की तरह इस बार भी गाजियाबाद पुलिस ट्रैफिक यानि यातायात माह मना रही है। शहर के लगभग हर चौराहे पर गाजियाबाद पुलिस बिना हैलमेट, बिना सीट बैल्ट या किसी भी तरह से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चौकन्ना दिखाई दे रही है।
लेकिन इस मामले पर भी पुलिस कप्तान धर्मेंद्र यादव की शायद अपनी अलग ही राय है। ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर उनका मानना है कि पुलिस से ज्यादा खुद जनता की जागरुकता बेहद ज़रूरी है। और उनकी इसी रणनीति के तहत गाजियाबाद पुलिस पुलिसिया चालान और सख्ती के अलावा जनता में जागरुकता लाने की भी कोशिश कर रही है। इसी क़ड़ी में गाजियाबाद के स्कूली बच्चों को भी ट्रैफिक पुलिस ने बाकायदा लैक्चर देकर ट्रैफिक कंट्रोल के प्रति जागरुक किया है। ताकि आने वाली पीढ़ी इस समस्या को लेकर पहले ही जागरुक हो जाए। गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के निरीक्षक अनिल कुमार यादव ने मंगलवार को यातायात माह के दौरान शहर के जाने माने स्कूल गीता संजय सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल के हजारों बच्चों को लैक्चर देकर ट्रैफिक नियमों के बारे में समझाया।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *