Breaking News

चेन्नई में बाढ़ से बचाव के लिए सेना पहुंची

flood
नई दिल्ली (17नवंबर2015)- तमिलनाडु के चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई है। मूसलाधार वर्षा से चेन्नई के आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है और इलाके जलमग्न हो गये हैं।
जिसके लिए तमिलनाडु सरकार ने बाढ़ राहत संचालन के लिए 16 नवंबर 2015 की शाम में सेना से सहायता मांगी। तत्काल रूप से 6 बोट एसॉल्ट यूनीवर्सल टाइप (बीएयूटीएस) तथा दो आउट मोर्टर्स (ओबीएम) वाला एक बाढ़ राहत कॉलम सक्रिय किया गया और 2115 बजे तक गैरीसन इनफैन्ट्री बटालियन से तैनाती की गई है ।
floods
दोनों कॉलम चेन्नई में तम्बरम तथा मुदीचुर क्षेत्रों में राहत कार्य चला रहे हैं। 17 नवंबर 2015 को 1600 बजे दोनों कॉलमों ने 882 लोगों को बचाया और 350 खाने के पैकेट पानी के बोतल वितिरत किये। इसके अतिरिक्त एक मेडिकल टीम ने लगभग 200 लोगों को फर्स्ट एड दिया और चिकित्सा सहायता दी। रोगियों को दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए दो सिविल अस्पतालों (मियोत और ग्लोबल हॉस्पिटल) को भी सहायता दी गई। राहत कार्य जारी है ।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *