Breaking News

गाजियाबाद में भी शनिवार को ईद-कई जगहों पर होगी ईद की नमाज़

ead
गाजियाबाद(17जुलाई2015)- रमज़ानुल मुबारक के रोज़ों के बाद अल्लाह के ईनाम के तौर मनाई जाने वाली ईद की ख़ुशियां ग़ाज़ियाबाद देखी जा रहीं हैं। शुक्रवार को चांद दिखने के ऐलान के बाद देशभर के साथ साथ गाजियाबाद में भी शनिवार को ईद मनाई जाएगी।
इस मौक़े पर गाजियाबाद प्रशासन और पुलिस कप्तान ने शहर की जनता को ईद-उल-फितर के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभ कामनाएं दी है। इसके अलावा वरिष्ठ एडवोकेट और आरएलडी नेता हाजी कुंवर अय्यूब अली ने भी जनपद वासियों को ईद की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने अपने संदेश में लोगों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी खुशहाली की कामना की है। बीएसपी नेता हाजी जलालुद्दीन सिद्दीक़ी उर्फ जल्लु भय्या ने भी जनपदवासियों को ईद की शुभकामनाएं पेश की हैं। समाजाकि कार्यकर्ता और बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हाजी तय्यब क़ुरैशी ने भी ईद की हार्दिक शुभकामनाएं ज़िले के लोगों को पेश की हैं। पूर्व शहर क़ाज़ी डॉ.के.ज़ैड बुखारी ने अवाम को ईद की मुबारकबाद देते हुए दुआ की है कि ईद का त्योहार सभी के लिए खुशियों का पैगाम लेकर आए। इसके अलावा जनलोकमत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नज़र चौधरी ने भी जनपद वासियों को ईद की दिली मुबारक बाद पेश की है।
फितरा अमीरों पर गरीबों का क़र्ज है:क़ारी फ़ारूक़
शहर क़ाज़ी हाजी क़ारी फ़ारूक़ ख़तीब मरकज़ मस्जिद ने ईद के मौके पर देश और जनपद वासियों को दिली मुबारकबाद पेश की है। अलविदा जुमे में उन्होने अपने संदेश में लोगों को आगाह किया कि ईद के दिन गरीबों का ख़ासतौर से ख्याल रखा जाए। उन्होने इस्लाम की रोशनी में लोगों को बताया कि ईद की नमाज़ से पहले पहले अपने ऊपर वाजिब फितरे (यानि दान जो हर मुस्लिम पर वाजिब है) को अदा कर दे। उन्होने कहा कि फितरा गरीबों का अमीरों पर कर्ज है, और गरीबों की ईद के बगैर आप की ईद अधूरी है।
जनपद में ईद की नमाज़ बड़ी ईदगाह के अलावा अलग अलग कई मस्जिदों में भी अदा की जाएगी।
जनपद में ईद की नमाज़ का समय
अभी तक की जानकारी के मुताबिक़ सबसे पहले ईद की नमाज़ नये बस अड्डे पास अमन कॉलोनी के मदरसे में सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर अदा की जाएगी। ग़ाज़ियाबाद की क़दीम ईदगाह इस्लामनगर में 9-30 सुबह, मरकज़ मस्जिद कैला भट्टा 9-45, विजयनगर मदरसा फरीदिया 7-30, पसौंडा ईदगाह 9-00 सुबह, ईदगाह डासना 9-30, मसूरी ईदगाह 9-30, रफीक़ाबाद कॉलोनी डासना 8-30, संजय नगर राजनगर मस्जिद सुबह 9-00, सुन्नी मौहम्मदी मस्जिद लालटेन फैक्ट्री 8-45, और सुलेमानी मस्जिद शहीदनगर 8-30 सुबह ईद की अदा की जाएगी।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *