Breaking News

किसान ने रुकवाया मैट्रो का काम-मुआवजे के बिना जमीन कब्जाने को लेकर की शिकायत

pradeep kumar gargगाजियाहाद(16 सितंबर 2015)- मैट्रो के चल रहे निर्माण को लेकर एक किसान जीडीए पर गंभीर आरोप हुए शिकायती पत्र लिखा है। किसान का आरोप है कि उसकी भूमि का मुआवजा अदा किया बिना ही मैट्रो का काम शुरु करा दिया गया है। किसान का कहना है कि उसने अपनी जमीन पर चल रहे कार्य को रुकवाते हुए जीडीए व आला अफसरों को शिकायत भेजी है।
गाजियाबाद के नेहरु नगर के रहने वाले प्रदीप कुमार गर्ग ने जीडीए पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए मैट्रो का निर्माण कार्य रुकवा दिया है। जमीन के मालिक का कहना है कि बोन्झा के खसरा नं.1 मे उसकी काफी जमीन है जिसपर मैट्रो ने बिना किसी पूर्व सूचना दिये व बिना भूमि का अधिग्रहण किये न्रिर्माण कार्य शुरु कर दिया है ।
श्री गर्ग ने अपोज़िशन न्यूज को बताया कि गांव अर्थला व बोन्झा में उनकी काफी जमीन है बोन्झा के ख़सरा न, 1 में वह अपनी जमीन पर काबिज है। यहां मैट्रो योजना चल रही है, यहां पर मैट्रो ने उनकी जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जो सरासर ग़लत है । उन्होने कहा कि इस संबनंध में उन्होने जीडीए उपाध्यक्ष को भी 22अगस्त को पत्र लिखकर शिकायत की थी पत्र में उन्होने भूमि की पैमाइश का मुआवजा दिलवाने की मांग की थी। लेकिन अभी तक उनकी भूमि का ना तो मुआवजा ही दिया गया है और ना ही भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई की गई । उन्होने आज मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया ।
वहीं जीडीए के तहसील राजकुमार मित्तल का कहना है कि किसान की जमीन में अभी इलैक्ट्रिक लाइन बिछाई जा रही है। जहां तक मुआवजे की बात है तो किसान से वार्ता जारी है। श्री मित्तल का कहना है कि अगर जरूरत हुई तो किसान को जमीन का मुआवजा दिया जाएगा।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *